DropDown

Drop Down MenusCSS Drop Down MenuPure CSS Dropdown Menu

Labels

Thursday, August 13, 2015

रियो ओलिंपिक: भारतीय तीरंदाजों को प्रशिक्षण देंगे योगगुरू रामदेव

ramdev
नई दिल्ली। रियो ओलिंपिक में तीरंदाजों के बेतहर प्रदर्शन के लिए योगगुरू बाबा रामदेव ट्रेनिंग देंगे। डीएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक बाबा आर्चरी असोसिएशन ऑफ इंडिया (एएआई) के प्रेजिडेंट विजय कुमार मल्होत्रा ने तीरंदाजों के लिए योग सेशन करवाने के लिए बाबा रामदेव से संपर्क किया है।
मल्होत्रा अब नैशनल लेवल के तीरंदाजों के लिए मेंटल और फिजिकल ट्रेनिंग सेशन आयोजित करने के लिए रामदेव के फैसले का इंतजार कर रहें। मल्होत्रा ने कहा, हमें महसूस हुआ कि हमारे तीरंदाजों को मानसिक तौर पर मजबूत बनाने के लिए महत्वपूर्ण योग सेशन आयोजित करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि इससे अगले साल होने वाले रियो ओलिंपिक में हमारे तीरंदाजों को मेडल जीतने में मदद मिलेगी।
डीएनए के मुताबिक दीपिका कुमारी सहित कई स्टार भारतीय तीरंदाज ने एएआई से योग सेशन आयोजित करने की सिफारिश की थी। दीपिका ने कहा कि योग किसी भी तीरंदाज को बहुत फायदा पहुंचा सकता है क्योंकि यह निश्चित तौर पर हमें मानसिक रूप से मजबूत बनने में मदद करेगा।
पिछले कुछ सालों के दौरान भारतीय तीरंदाज अहम मौकों पर नाकाम होते रहे हैं। उदाहरण के तौर पर लंदन ओलिंपिक के समय दीपिका कुमारी दुनिया में नंबर-वन खिलाड़ी थीं। लेकिन वह ओलिंपिक में मेडल पर निशाना साधने से चूक गई थीं।
- See more at: http://www.worldnow.in/rio-for-the-olympics-will-train-indian-archers-ramdev-51203698523658/#sthash.i9QuVObI.dpuf

No comments:

Post a Comment