DropDown

Drop Down MenusCSS Drop Down MenuPure CSS Dropdown Menu

Labels

Tuesday, August 25, 2015

अब बॉर्डर पर तैनात सैनिकों को योगा सिखाएंगे रामदेव!


जैसलमेर: सीमाओं पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों के तनाव को कम करने के साथ उन्हें चुस्त दुरस्त रखने के लिए योग गुरू बाबा रामदेव आगामी 11 से 13 सितंबर तक जैसलमेर से लगती भारत पाक सीमा क्षेत्र में तैनात बल के जवानों और अधिकारियों के बीच रहकर उन्हें न केवल योग, प्राणायाम सिखाएंगे वरन उन्हें लगातार योग के लिए पे्ररित भी करेंगे।  

बीएसएफ के जवानों में बढ रहे तनाव व दिल के दौरे पडऩे की घटनाओं को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल में योग प्राणायाम व खेल गतिविधियों को अनिवार्य कर दिया गया हैं। पंतजलि योगपीठ हरिद्वार के मुख्य केन्द्र प्रभारी डा. जयदीप आर्य ने पत्रकारों को बताया कि 11 सितंबर को योग गुरू बाबा रामदेव जैसलमेर पहुंचेगे तथा तीन दिन जैसलमेर में ही रहकर सीमा सुरक्षा बल परिसर में प्रात: 5 बजकर 30 मिनट से 7 बजकर 30 मिनट तक योग शिविर का आयोजन कर बल के जवानों को विपरीत परिस्थितियों में सीमा पर तैनात रहकर आने वाली शारीरिक व मानसिक कठिनाइयों से निजात दिलवाने का प्रयत्न करेंगे। 

उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और जैसलमेर जिलों में छह दिन रहकर जवानों को योग प्राणायाम सिखाएंगे। उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा बल परिसर में आयोजित इन योग शिविरों में स्थानीय लोगों को प्रवेश के लिए पंतजलि के चिकित्सा केन्द्र व आयुर्वेदिक केन्द्रों से उनको प्रवेश पत्र दिए जायेंगे। डा. आर्य ने बताया कि बाबा रामदेव जैसलमेर से लगती अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित तनोट माता के दर्शन करने भी जाएंगे। रामदेव इस दौरान जहां सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों व अधिकारियों से मुलाकात करेेंगे। 
Source:http://www.punjabkesari.in/news/article-389344

No comments:

Post a Comment