DropDown

Drop Down MenusCSS Drop Down MenuPure CSS Dropdown Menu

Labels

Tuesday, September 1, 2015

योग को खेल में शामिल करना प्रशंसनीय: बाबा रामदेव


योग को खेल में शामिल करना प्रशंसनीय: बाबा रामदेव
जागरण संवाददाता, हरिद्वार: योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने योग को खेलों में शामिल करने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है। कहा कि इसके लिए प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार को साधुवाद, जो उन्होंने भारतीय संस्कृति, परंपरा और मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया। हम इसकी प्रशंसा और स्वागत करते हैं।
योग गुरु बाबा रामदेव ने मंगलवार शाम को दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि योग न सिर्फ व्यक्ति को शारीरिक स्वस्थ रखता है, बल्कि वह उसे मानसिक स्वास्थ्य भी प्रदान करता है। कहा कि केंद्र सरकार के इस कदम से योग को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही यह बड़ों से निकल कर बच्चों में लोकप्रिय होगा। योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि केंद्र सरकार के इस कदम से बच्चों का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य सुदृढ होगा, वहीं भारतीय संस्कृति और सभ्यता की भावना का विकास होगा। भारतीय मूल्यों, परंपराओं और संस्कृति पर उनका विश्वास बढ़ेगा, जिससे राष्ट्रवाद और अध्यात्मवाद को भी बढ़ावा मिलेगा।
योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा कि केंद्र सरकार ने बहुप्रतीक्षित दूरगामी निर्णय लिया है। यह काफी पहले हो जाना चाहिए था। इससे देश को सांस्कृतिक और सामाजिक स्तर पर न सिर्फ मजबूती मिलेगी, बल्कि राष्ट्रवाद की भावना का भी विकास होगा। राष्ट्र मजबूत और सुदृढ होगा।
- See more at: http://www.jagran.com/uttarakhand/haridwar-12822829.html#sthash.vXleGiOF.dpuf

No comments:

Post a Comment